सावधान कोई विदेशी महिला आपकी

By: Red Alert Bureau
Apr 18, 2019

सावधान कोई विदेशी महिला आपकी
खूबसूरत चेहरे के पीछे का सच
फेसबुक पर विदेशी महिला से दोस्ती आपको पड़ सकती है महंगी


लखनऊ ब्यूरो। साइबर जालसाजो ने आशियाना निवासी पंकज को झांसे में लेकर 65 हजार पांच सौ रूपये ठग लिए। एक ठग ने फेसबुक के जरिए खुद को स्काॅटलैंड की युवती बताकर पंकज से दोस्ती की थी। आरोपित ने अपना नाम केरोलीन ग्रे बताया था।
पंकज के मुताबिक महिला ने घूमने के बहाने भारत आने का झांसा दिया। जिसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर फंसने की बात कहकर मदद के नाम पर खाते में रूपये मंगा लिए। युवक करीब एक माह से युवती से फेसबुक पर बात कर रहा था। एयरपोर्ट से एक महिला ने फोन कर खुद को सरकार कर्मचारी बताया और कहा कि उसके दोस्त के कुछ कागजात पूरे नहीं है। जिसके कारण उसे रूपये जमा करने पड़ेंगे। महिला ने कहा कि केरोलीन के पास 65 हजार पांच सौ रूपये कम पड़ रहे है। झांसे में आकर युवक ने रूपये भेज दिए, जिसके बाद उससे और धनराशि की मांग की जाने लगी। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।
पांच लोगो के खाते से 1.68 लाख रूपये निकाले
मेंहदीगंज निवासी अब्दुल रईस को फोन पर ठग ने खुद को बैंककर्मी बताया और खाते की जानकारी हासिल कर ली। इसके बाद अकाउंट से 61 हजार पार कर दिए। उधर, वृंदावन योजना सेक्टर 6 निवासी सैन्यकर्मी मनोज कुमार के एटीएम का क्लोन बनाकर ठगो ने चार बार में 41 हजार निकाल लिए। मनोज की पत्नी ने कैंट थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं इंदिरानगर के मानस इंक्लेव निवासी विपिन चन्द्र श्रीवास्तव के खाते से भी 30 हजार 565 रूपये तथा चिनहट के कंचनपुर मटियारी में रहने वाले सौरभ के कार्ड का क्लोन बनाकर उनके खाते से साढ़े पांच हजार और खरगापुर निवासी अनुज के खाते से 30 हजार पार कर दिए।

 




Sponsors

Subscribe To News Letter