जानिए कौन थी धोनी की गर्लफ्रेंड और कैसे हुई थी उसकी मृत्यु

By: Red Alert Bureau
Jun 16, 2017

जानिए कौन थी धोनी की गर्लफ्रेंड और कैसे हुई थी उसकी मृत्यु
क्रिकेट की दुनिया में महेन्द्र सिंह धोनी का नाम एक बड़े सितारे के रूप में दर्ज है। माही के नाम से मशहूर कप्तान धोनी के व्यक्तिगत जीवन के बारे में लोग कम ही जानते हैं। खासकर क्रिकेट में आने से पहले की जिन्दगी के बारे में बहुत कम जानकारी लोगों के बीच उपलब्ध है। धोनी जब भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने की जद्दोजहद में लगे हुए थे तब उनके व्यक्तिगत जीवन में एक ऐसा सैलाब आया था जिसने माही को अंदर तक झकझोर कर रख दिया। आज हम धोनी की जिन्दगी के इसी अनछुए पहलू को आपके सामने लेकर आए हैं। आइये जानते हैं क्या हुआ था माही के साथ।
यह किस्सा उस समय का है जब महेन्द्र सिंह धोनी का नाम क्रिकेट जगत में अज्ञात था। क्रिकेट से जुड़े सभी युवाओं की तरह माही की आँखों में भी एक ही सपना था, भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होना। धोनी अपने इस सपने को पूरा करने के लिए जी जान से जूझ रहे थे। इस दौरान धोनी की जिन्दगी में कोई ऐसा आया जिसे वे अपना दिल दे बैठे थे। आज करोड़ों लड़कियों के दिलों में राज करने वाले माही के दिल में जिस लड़की नें घर किया उसका नाम था, प्रियंका झा। माही उस समय अपनी जिंदगी के 20 वर्ष पूरे कर चुके थे। माही के दिल में प्रियंका इस कदर बस चुकी थी कि वे आने वाले समय में उससे शादी करने का मन बना चुके थे। माही मन में ही ठान चुके थे कि वे अपनी जिन्दगी प्रियंका के साथ ही गुजारेंगे। परंतु शायद किस्मत में कुछ और ही लिखा हुआ था, कुछ बेहद ही डरावना।
इसी दौरान धोनी का चयन 2003-04 में जिम्बाम्बे व केन्या के दौरे में जाने वाली इंडिया ’ए’ की टीम में हो गया था। विकेट कीपर.बल्लेबाज धोनी नें इस श्रृंखला में भारत के चिर प्रतिद्वंदी पकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक समेत 72.40 की शानदार औसत से 362 रन बनाये थे। उनके इस प्रदर्शन नें भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली व चयनकर्ता रवि शास्त्री का ध्यान अपनी ओर खींचा। जिसके बाद उन्हें 2004 में बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में जगह दी गई थी।
इंडिया ’ए’ की तरफ से विदेश दौरे में गए माही का भारत में एक ऐसी खबर इंतजार कर रही थी जिससे वे बुरी तरह टूट गए। वापस आते ही उन्हें एक सड़क हादसे में हुई प्रियंका की मौत की खबर मिली। धोनी को करीब से जानने वाले बताते हैं कि उस समय ऐसा लग रहा था मानो धोनी इस हादसे की खबर से कभी उबर ही नहीं पाएंगे।
प्रियंका की मौत से माही का दिल बुरी तरह से टूट चुका था। इस सदमे से बाहर आने में उन्हें लगभग 1 साल का समय लग गया था। प्रियंका की यादों से बाहर आने के लिए धोनी नें अपना ध्यान पूरी तरह से क्रिकेट में लगा दिया था। बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में शून्य पर आउट होने के बाद धोनी ने 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ महज 123 गेंदों 148 रन बनाते हुए टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की और अपने प्यार की यादों को दिल में दबाए आगे ही बढ़ते चले गए।
बाद में धोनी की जिन्दगी में साक्षी आईं। पर शायद धोनी कभी अपने पहले प्यार को भुला ही नहीं सके। बहरहाल अपने अतीत से बाहर निकलते हुए महेन्द्र सिंह धोनी 2010 में साक्षी के साथ विवाह के बंधन में बंध गए।
ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि धोनी की जिन्दगी के ऊपर बनी फिल्म ’धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी की इस अनकही प्रेम कहानी को दिखाया गया है। फिल्म का एक गाना ’कौन तुझे’ प्रियंका व धोनी की इसी प्रेम कहानी को समर्पित बताया जा रहा है। ’धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में जहाँ एक ओर सुशांत सिंह राजपूत कप्तान धोनी के किरदार में नजर आएंगे। वहीं दूसरी तरफ अभिनेत्री दिशा पाटनी के बारे में कहा जा रहा है कि वे धोनी की पूर्व प्रेमिका प्रियंका के रूप में नजर आएंगी। माही की पत्नी साक्षी का किरदार कियारा आडवाणी कर रहीं है। यह फिल्म सितम्बर माह के अंत में सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जायेगी।

 

Tags:



Sponsors

Subscribe To News Letter